Tuesday 24 October 2017

जतन


दोस्तों से दोस्ती की बात करिए
दुश्मनों पर वक्त पर आघात करिए.
हार है तो हार को स्वीकार करिए 
हार से ही जीत की शुरुआत करिए.


----------------
जुबान पे सच और दुवाओं में असर रखते हैं
भले फ़क़ीर हैं शेरों का जिगर रखते हैं.
----------------

जतन से रखा है तुझे दिल में ए जताने के लिए,
तू जरूरी है मेरी सांस चलाने के लिए.

-----------------

दिल ले गया वो छीन कर इस आन बान से
साहूकार जैसे क़र्ज़ वसूले किसान से.

--------------------


वही देगा जवाब दुनिया में
जो होगा लाजवाब दुनिया में.
हमने लाखों हसीन देखे हैं
नहीं तुझसा शबाब दुनिया में.
लोग खुशियों की खोज करते हैं
गम मगर बेहिसाब दुनियां में.
किसने किसने मेरा दिल तोडा है
कौन रखे हिसाब दुनियां में.
जो मोहब्बत भरा दिल रखते हैं

वो लाएंगे इंकलाब दुनिया में.
है गजब का कलाकार वो शख्श
उसने बेचे हैं ख्वाब दुनियां में.
जिसने खुद पर किया भरोसा है
है वही कामयाब दुनिया में.
--------------------

दिल हमेशा बवाल करता है
कैसे-कैसे ख्याल करता है.
मैं मोहब्बत में डूब जाता हूँ
जब वो मुझसे सवाल करता है.
वो शक्श दागदार है लेकिन
बातें कितनी कमाल करता है.
अपने सब ऐब छिपाने के लिए
वो करतब बे-मिसाल करता है.
दिल पे मेरे वो डाल कर डाका
मेरा जीना मुहाल करता है.

नमन 

जुबां पे सच और दुवाओं में असर रखते हैं,
भले फकीर हैं शेरों का जिगर रखते हैं.

No comments:

Post a Comment